Skip to main content

Carelessness in Dharmpur Hospital after women's operations

Dharmpur hospital Mandi district womens sleeping on floor
Inder Singh Thakur
Submitted by inder on Thu, 11/30/2017 - 04:10

Carelessness in Dharmpur Hospital after women's operations was noticed. No beds were available for women's who completed their Family Planning operations by a team of Doctors who came from Mandi Zonal hospital.

मंडी जिले के धर्मपुर अस्पताल में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां परिवार नियोजन के तहत ऑपरेशन करवाने के बाद महिलाओं को जमीन पर लेटाया दिया गया. अस्पताल की इस बेइंतजामी को लेकर परिजन काफी नाराज हैं.

यहां मरीज़ों के स्वास्थ्य और सुरक्षा से खिलवाड़ किया गया.अस्पताल प्रबंधन की ओर से गद्दे और बिस्तरों का इंतजाम नहीं किया गया था. बाद में महिलाओं के तिमारदार ही खुद बाजार से सामान खरीद कर लाए.

जानकारी के अनुसार, अस्पताल में बुधवार को 30 से अधिक महिलाओं का ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के लिए मंडी जिला अस्पताल से टीम आई थी.

उधर, मंडी जिला अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर डॉ. हेमंत का कहना है कि उनके ध्यान में मामला आया है. जल्द ही इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी.अस्पताल में फर्श पर लेटाई गई महिलाओं की तस्वीरों से साफ पता चल रहा है कि प्रबंधन के बेइंतजामी की वजह से इन्हें परेशानी झेलनी पड़ी है.
 

धर्मपुर सिविल अस्पताल के कार्यकारी मेडिकल ऑफिसर राकेश ठाकुर ने अपना पल्ला झाड़ते हुए बताया कि परिवार नियोजन के लिए ऑपरेशन के लिए आई टीम ही पूरा इंतजाम करती है. बता दें कि धर्मपुर सिविल अस्पताल में केवल 6 बेडों की ही सुविधा है. हाल ही में इसे सिविल अस्पताल का दर्जा दिया गया है.

Back to top